Breaking News
अब तक 94,218 से अधिक श्रद्धालुओं की स्वास्थ्य स्क्रीनिंग की जा चुकी- डॉ विनीता शाह
अर्थव्यवस्था मजबूत करते सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम
बदरीनाथ, केदारनाथ और गंगोत्री में कार्यरत पर्यावरण मित्रों को दी जाए अतिरिक्त गर्म वर्दी- प्रेमचंद
भीषण गर्मी से जूझ रहा देश, अगले पांच दिनों तक इन इलाकों में चलेगी लू
आईपीएल 2024- लखनऊ सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला आज 
आग की लपटों से झुलसी हरियाली, हजारों पेड़-पौधे जले, वन संपत्ति को हुआ नुकसान
डबल इस्मार्ट का दमदार टीजर रिलीज, आमने-सामने नजर आए राम पोथिनेनी और संजय दत्त
बंद मकान से लाखों रुपये के आभूषण व नकदी लेकर फरार हुए आरोपी, मामला दर्ज
रायबरेली में होने वाली रैली को संबोधित करेंगी सोनिया गांधी

हाई वोल्टेज तार के कारण हुआ दर्दनाक हादसा, नौ वर्षीय बच्ची की हुई मौत 

हरियाणा। कैथल के प्यौदा रोड पर हाई वोल्टेज तार के कारण दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में एक नौ वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। मिली जानकारी अनुसार नौ वर्षीय नीतू अपने घर पर ही छत पर खेल रही थी। उस दौरान अचानक ही वह हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गई। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे के बाद घटनास्थल पर काफी संख्या में कॉलोनी के लोगों की भीड़ जुट गई।

वहीं, हादसे के बाद इतना अधिक जोरदार धमाका हुआ कि आस-पास स्थित मकानों में भी बिजली के कई उपकरण जल गए। कॉलोनी के लोगों ने निगम के खिलाफ अपना रोष जताते हुए कहा कि हाई वोल्टेज तार की इस समस्या को लेकर वे कई बार निगम के अधिकारियों को शिकायत दे चुके हैं, लेकिन इसे नहीं हटाया जा रहा है। इस कारण यहां पर लगातार हादसे हो रहे हैं और लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है।
बता दें कि मृतक बच्ची नीतू की मां अपने तीन बच्चों के साथ प्यौदा रोड़ गली नंबर 11, शास्त्री नगर में किराए के मकान में रह रही है। मृतक बच्ची के नाना रामनिवास ने बताया कि उनकी बेटी के पास दो बेटियां व एक बेटा है। शनिवार दोपहर को उसकी एक दहोती नीतू की बिजली की हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गई और उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक बच्ची की मां अपने तीनों के बच्चों के साथ तीन साल से पति से अलग किराए के मकान में रह रही थी।

काॅलोनी के लोगों ने बताया कि वे कुछ दिन पहले भी बिजली निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों के पास गए थे और उन्हें मकानों के ऊपर से गुजर रही बिजली की तार हटाने का अनुरोध करके आए थे, लेकिन निगम ने उनकी एक नहीं सुनी। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और दमकल विभाग की गाड़ी ने घर में लगी आग को बुझाया। मकान में एक जोरदार हुए धमाके के साथ ही आसपास के दर्जनों घरों के बिजली के ऊपर चल गए।

काॅलोनी निवासी सोमा ने बताया कि इस हादसे के समय उनके घर के पंखें व अन्य बिजली के उपकरण खराब हो चुके हैं। इसी प्रकार किताबों ने बताया कि उनके घर का फ्रीज भी चल गया। कालोनी निवास महेश के घर के बिजली उपकरण भी जलकर राख हो चुके हैं। कई लोगों के घरों के बाहर लगे बिजली के मीटर भी जल गए हैं। आसपास के लोगों का आरोप है कि इस कालोनी के लोगों के बिजली के उपकरण जलने की बात आम हो गई है। कई बार ऐसा हो चुका है और वो निगम के आगे अपना दुखड़ा रो चुके हैं लेकिन समस्या ज्यों की त्यों है।

अधिकारी के अनुसार
प्यौदा रोड से जो बिजली की हाई वोल्टेज तार जा रहे हैं। वह जींद रोड स्थित 132 केवी पावर हाउस की है। इन तार को हटाने के लिए अभी तक कोई ऐसा प्रावधान नहीं हुआ है। परंतु फिर भी यदि यहां के कॉलोनी निवासी उन्हें लिखित में तार हटाने के लिए प्रार्थना पत्र दें तो वे उसे आला अधिकारियों तक पहुंचा देंगे। इसके बाद इन तारों को हटाने के लिए आला अधिकारी की कुछ फैसला लेंगे। -परमवीर, एक्सईएन, एचवीपीएनएल, कैथल। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top