Breaking News
भोजन में थूकने और अपशिष्ट मिलाने पर कड़ा कानून लाने जा रही है यूपी सरकार
पराली जलाने वाले किसानों पर अब होगी सख्त कार्यवाही, जुर्माने की बजाय अब होगी एफआईआर
नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ 
आरजी कर मेडिकल कॉलेज केस – सुरक्षा की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन जारी
एनसीआर में एक्यूआई 250 पार, वायु प्रदूषण बढ़ने के साथ ही ‘ग्रैप’ का पहला चरण हुआ लागू
नायब सिंह सैनी होंगे हरियाणा के नए सीएम, कल लेंगे शपथ
कांग्रेस ने ‘दिल्ली जोड़ो यात्रा’ को किया स्थगित, अब दिवाली के बाद होगी शुरू
सिर्फ मूड ही नहीं सुधारती आइसक्रीम, शरीर और दिमाग पर डालती है खास असर
यूपीसीएल के अस्सी प्रतिशत से अधिक उपभोक्ता कर रहे डिजिटल भुगतान

जीजा ने साली के घर से चुराए 1.53 करोड़ नकदी, 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

हरियाणा। फतेहाबाद के गांव हिजरावां कलां में महिला के घर से 1.53 करोड़ की नकदी चुराने के मामले में पुलिस ने आरोपी जीजा व उसके साथियों से 1.15 करोड़ की नकदी बरामद की है। आरोपियों ने मोहाली में किराए पर फ्लैट लेकर ये नकदी छिपा रखी थी। इस मामले में पुलिस अब तक जांच के दौरान 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। जिसमें दो आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है और चार आरोपियों से बाकी राशि की बरामदगी को लेकर पूछताछ चल रही है। मामले को लेकर एंटी नारकोटिक्स की टीम जांच कर रही है। सदर पुलिस ने इस मामले में 20 मई को हिजरावां कलां निवासी गुरमीत कौर की शिकायत पर मामला दर्ज किया था।

महिला ने अपने जीजा व उसके साथियों पर चोरी के आरोप लगाए थे। मामले के मुताबिक सदर पुलिस ने पिछले सप्ताह चोरी मामले में आरोपी जीजा गांव मढ़ निवासी कृष्ण कुमार उर्फ काला को काबू किया था। पुलिस ने पूछताछ व नकदी बरामदगी के लिए आरोपी को चार दिन के रिमांड पर लिया। रिमांड के दौरान पुलिस ने आरोपी पवन, गांव बीघड़ निवासी विरेंद्र उर्फ माडू, खुशी उर्फ खुशदीप, सिरसा निवासी गुरप्रीत को काबू किया। आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुलिस ने मोहाली में एक फ्लैट से 1.15 करोड़ की नकदी बरामद की।

अब पुलिस ने रविवार को गांव घासवां निवासी रणजीत को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी कृष्ण और पवन न्यायिक हिरासत भेजे जा चुके हैं। इसके अलावा अन्य आरोपियों से बाकी नकदी बरामद करने के लिए पूछताछ चल रही है। हिजरावां कलां निवासी गुरमीत कौर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसके पिता और चाचा ने पिछले दिनों हिसार के बीड़ बगला क्षेत्र में जमीन बेची थी। जिसकी एक करोड़ 53 लाख की राशि उसके चाचा दलीप सिंह ने उसके पास रखकर गए थे। जिस पर उसने प्लास्टिक के कट्टे में भरे रुपये अपने संदूक में रखकर ताला जड़ दिया था।

19 मई की रात्रि वह अपने बच्चों के साथ आंगन में सोई हुई थी। रात को 3 बजकर 45 मिनट पर अचानक गेट खुलने की आवाज सुनाई दी तो तीन-चार लोग उसने देखे, जिस पर उसने चोर-चोर की आवाज लगाई तो सभी भाग गए और उसके ससुर व पड़ोसी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद देखा तो कमरे के ताले टूटे थे और संदूक का कुंडा भी निकला हुआ था।
संदूक से नकदी से भरे दो प्लास्टिक के बैग भी गायब थे। आरोप लगाया था कि अजीतसर निवासी उसके जीजा काला के पास उसके दूसरे जीजा मढ़ निवासी कृष्ण का फोन आया कि पुलिस के पास मत जाना, रुपये उसके पास है। इसके बाद वह कृष्ण की तलाश करते रहे, वह नहीं मिला। महिला ने बताया था कि उसके जीजा ने चार अन्य के साथ मिलकर यह राशि चोरी की हैं। चोरी मामले में 6 आरोपी पकड़े जा चुके है। आरोपियों से 1.15 करोड़ की नकदी बरामद हो चुकी है। फिलहाल मामले में अभी जांच जारी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top