Breaking News
भोजन में थूकने और अपशिष्ट मिलाने पर कड़ा कानून लाने जा रही है यूपी सरकार
पराली जलाने वाले किसानों पर अब होगी सख्त कार्यवाही, जुर्माने की बजाय अब होगी एफआईआर
नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ 
आरजी कर मेडिकल कॉलेज केस – सुरक्षा की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन जारी
एनसीआर में एक्यूआई 250 पार, वायु प्रदूषण बढ़ने के साथ ही ‘ग्रैप’ का पहला चरण हुआ लागू
नायब सिंह सैनी होंगे हरियाणा के नए सीएम, कल लेंगे शपथ
कांग्रेस ने ‘दिल्ली जोड़ो यात्रा’ को किया स्थगित, अब दिवाली के बाद होगी शुरू
सिर्फ मूड ही नहीं सुधारती आइसक्रीम, शरीर और दिमाग पर डालती है खास असर
यूपीसीएल के अस्सी प्रतिशत से अधिक उपभोक्ता कर रहे डिजिटल भुगतान

पंचकूला की पवित्र भूमि से संकल्प ले कि हम रूठेंगे नहीं, सिर्फ काम करते रहेंगे- अमित शाह

हरियाणा। भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने पंचकूला में आयोजित विस्तारित बैठक में कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने की कोशिश की। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे पंचकूला की पवित्र भूमि से संकल्प ले कि हम रूठेंगे नहीं, सिर्फ काम करते रहेंगे। कमल के अलावा और कुछ नहीं सोचेंगे। सैनी को दोबारा सीएम बनाएंगे और बिना बैसाखी के पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे। इसी लक्ष्य के साथ हमें आगे बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा कई बार कुछ लोगों में राजी नाराजगी होती है। मगर इसका मतलब यह नहीं है कि हमें पार्टी के लिए काम नहीं करना है। अपना किस्सा बताते हुए उन्होंने कहा- मैं भी कार्यकर्ता रहा हूं। मेरी कई बार टिकट कटी। इससे मैं भी उदास हो जाता था। मगर मैं अपनी पार्टी के लिए पूरी तन मन के साथ काम करता था। उन्होंने कार्यकर्ताओं से से कहा- जिस पार्टी ने हम सबको नाम व पद दिया और जिस समय उसको सबसे ज्यादा जरूरत है तो हमें सबकुछ भूलकर उसका साथ देना चाहिए। चुनाव के वक्त नाराजगी होने पर हमें कोई भी माफ नहीं करेगा।

जोश भरते हुए उन्होंने हरियाणाा के कार्यकर्ताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी है। उन्होंने कहा-हरियाणा की जीत का संदेश पूरा देश में जाएगा। हरियाणा में जीत के कई मायने हैं। हम हरियाणा में जीतते हैं तो भाजपा लगातार तीसरी सरकार बनाएगी। डबल इंजन की सरकार बनेगी। सैनी फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे और हरियाणा की जीत कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी और कामख्या से द्वारका तक के कार्यकर्ताओं में विजयी जोश भरने का काम करेगी। इसलिए अब हरियाणा के कार्यकर्ताओं के पास सबसे बड़ी जिम्मेदारी है कि वह भाजपा के विजयी रथ को किसी भी कीमत न रोकें।

मैं बनिया हूं ऐसा नहीं मानूंगा
शाह ने जब कार्यकर्ताओं से कहा वह ऊंची आवाज में संकल्प लें कि वह रूठेंग नहीं, सिर्फ काम करेंगे। इस पर कार्यकर्ताओं की ओर से धीमी आवाज आई। शाह ने टोकते हुए कहा कि मैं बनिया हूं, ऐसे नहीं मानूंगा। उसके बाद कार्यकर्ताओं ने बुलंद आवाज में कहा कि वह संकल्प लेते हैं कि वह रूठेंगे नहीं, सिर्फ काम करेंगे। इससे पूरा स्टेडियम गूंज उठा।

कहानी सुनाकर कांग्रेस पर साधा निशाना
उन्होंने कहा कि कांग्रेस और कुछ मीडिया के ग्रुप प्रचार करने में जुटे हैं कि भाजपा की हार हुई है। सभी जानते हैं कि कांग्रेस हमेशा से भ्रांति व झूठ से अपना उल्लू सीधा करने में जुटी रहती है। उन्होंने उदाहरण देकर कहा- दो लड़के थे। एक लड़का हमेशा 80 फीसदी नंबर लाता था। इस बार उसने 95 फीसदी का लक्ष्य रखा।

जबकि एक दूसरा लड़का था, जिसे सिर्फ 20 फीसदी नंबर मिलते थे। परीक्षा हुई। 80 फीसदी वाले लड़के के 75 फीसदी नंबर आए, जबकि 20 फीसदी वाले लड़के को 25 फीसदी नंबर आए। यह लड़का चिल्लाकर 75 फीसदी वाले को बोलता रहा कि मैं पास हो गया हूं और तुम फेल हो गए हो। अब बताओ कि पास 25 फीसदी वाला है या 75 फीसदी वाला। उन्होंने 2024 से पहले मोदी की सरकार थी जो आज भी है। 2024 से पहले कांग्रेस विपक्ष में थी, जो आज भी विपक्ष में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top