Breaking News
भोजन में थूकने और अपशिष्ट मिलाने पर कड़ा कानून लाने जा रही है यूपी सरकार
पराली जलाने वाले किसानों पर अब होगी सख्त कार्यवाही, जुर्माने की बजाय अब होगी एफआईआर
नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ 
आरजी कर मेडिकल कॉलेज केस – सुरक्षा की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन जारी
एनसीआर में एक्यूआई 250 पार, वायु प्रदूषण बढ़ने के साथ ही ‘ग्रैप’ का पहला चरण हुआ लागू
नायब सिंह सैनी होंगे हरियाणा के नए सीएम, कल लेंगे शपथ
कांग्रेस ने ‘दिल्ली जोड़ो यात्रा’ को किया स्थगित, अब दिवाली के बाद होगी शुरू
सिर्फ मूड ही नहीं सुधारती आइसक्रीम, शरीर और दिमाग पर डालती है खास असर
यूपीसीएल के अस्सी प्रतिशत से अधिक उपभोक्ता कर रहे डिजिटल भुगतान

परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने दो नए फीडरों का किया उद्घाटन, आंधी-तूफान या बाढ़ जैसे हालातों में बिजली नहीं होगी बाधित 

हरियाणा। अंबाला शहर में करीब डेढ़ करोड़ की लागत से बने दो नए फीडरों का उद्घाटन हरियाणा के परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने फीडरों का स्विच ऑन करके किया। अब शहर के क्षेत्र में आंधी-तूफान या बाढ़ जैसे हालातों में बिजली बाधित नहीं होगी और लोगों को सुचारू रूप से बिजली मिल सकेगी।

पिछले वर्ष बाढ़ के दौरान और बाढ़ के बाद शहर के बड़े हिस्से में बिजली सप्लाई दुरुस्त करने में बिजली विभाग को अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ी थी। ऐसे में मानसून के सीजन में इस साल बाढ़ या फिर आंधी तूफान की वजह से अंबाला शहर में बिजली आपूर्ति बाधित न हो, इसके लिए बिजली निगम ने कारगर विकल्प ढूंढ लिए हैं।

दरअसल, शहर के बड़े हिस्से में बिजली की सप्लाई पुराने फीडरों से की जा रही थी। जो बाढ़ या फिर आंधी तूफान में खराब हो जाती थी। इसी समस्या के समाधान के लिए विभाग ने करीब डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से दो नए फीडर तैयार किए हैं।

इन क्षेत्रों के लोगों को होगा फायदा

नए फीडर लगने से शहर के शिवालिक कॉलोनी फीडर से इंद्रपुरी, रेलवे रोड, कलाल माजरी, गुरु रविदास माजरी, नदी मोहल्ला, घेल रोड, कोतवाली सराय और राधा कृष्ण बाजार एरिया व दूसरे फीडर नाहन हाउस से हरी पैलेस रोड, नाहन हाउस एरिया, पालिका विहार, राम नगर, कैथ माजरी, त्रिवेणी रोड, ओल्ड सब्जी मंडी, दो खंभा चौक एरिया, सर्कुलर रोड व आसपास के लोग लाभान्वित होंगे। इन दोनों फीडरों के चलने से अब उपरोक्त इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित नहीं होगी। परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने बताया कि इस कार्य में करीब डेढ़ करोड़ का खर्चा आया है। इस मौके पर अधीक्षक अभियंता वीके गोयल, कार्यकारी अभियंता सुखबीर सिंह, कार्यकारी अभियंता दीपक शर्मा, एसडीओ जोगिंद्र, एसएसई रोहित, संजीव गोयल टोनी के साथ-साथ अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

शहर को मिली पांच स्टेशनों की मंजूरी

परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने कहा कि अंबाला शहर विधानसभा में 5 सब स्टेशन भी सरकार ने मंजूर किए हैं। जिसमें एक 66 केवी व चार 33 केवी शामिल है। जो अंबाला शहर विधानसभा के सुल्लर, अद्दोमाजरा, उदयपुर, घास मंडी और मंडौर के नजदीक स्थापित किए जाएंगे। इनके लिए जगह की तलाश शुरू कर दी गई है। जिसके बाद शहर से बिजली संबंधी समस्याएं खत्म होंगी। उन्होंने बताया कि पीएम सूर्य घर योजना के तहत प्रदेश में 1 लाख घरों को सोलर कनेक्शन दिए जाएंगे। जिससे आमजन को बेहद लाभ होगा।

पूर्व सरकारों ने बिगाड़ी व्यवस्थाएं

इस दौरान पूर्व की सरकार पर कटाक्ष करते हुए परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल ने कहा कि पहले की सरकारों ने कभी व्यवस्थाओं को सुधारने का काम नहीं किया। चाहे कांग्रेस की सरकार रही या इनेलो की दोनों ने आरोप प्रत्यारोप की राजनीति की और व्यवस्थाओं को बिगाड़ा, लेकिन भाजपा ने प्रदेश में व्यवस्थाओं को सुधारा और हर कोने-कोने में विकास किया और विकास के नए आयाम स्थापित किए।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को दी नसीहत

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के एक बयान पर असीम गोयल ने दुष्यंत चौटाला को नसीहत दी। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला की खुशफहमी विधानसभा चुनावों में निकल जाएगी। भाजपा छोटे से छोटे मेहनती कार्यकर्ता को कहां से कहां बैठा देती है। इसका बड़ा उदाहरण मुख्यमंत्री नायब सैनी और पूर्व सीएम मनोहर लाल हैं। दुष्यंत को राजनीति विरासत में मिली है, इसलिए आसान लगती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top