Breaking News
भोजन में थूकने और अपशिष्ट मिलाने पर कड़ा कानून लाने जा रही है यूपी सरकार
पराली जलाने वाले किसानों पर अब होगी सख्त कार्यवाही, जुर्माने की बजाय अब होगी एफआईआर
नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ 
आरजी कर मेडिकल कॉलेज केस – सुरक्षा की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन जारी
एनसीआर में एक्यूआई 250 पार, वायु प्रदूषण बढ़ने के साथ ही ‘ग्रैप’ का पहला चरण हुआ लागू
नायब सिंह सैनी होंगे हरियाणा के नए सीएम, कल लेंगे शपथ
कांग्रेस ने ‘दिल्ली जोड़ो यात्रा’ को किया स्थगित, अब दिवाली के बाद होगी शुरू
सिर्फ मूड ही नहीं सुधारती आइसक्रीम, शरीर और दिमाग पर डालती है खास असर
यूपीसीएल के अस्सी प्रतिशत से अधिक उपभोक्ता कर रहे डिजिटल भुगतान

साइबर क्राइम पुलिस टीम ने महिलाओं से ठगी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार   

हरियाणा।  सिरसा के पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण द्वारा गठित साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन की विशेष टीम ने महिलाओं से ठगी करने वाले एक शातिर ठग को महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए शहर के रानियां रोड़ स्थित उज्जीवन बैंक से काबू कर लिया है। पुलिस जिला सिरसा के पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान बंसी लाल पुत्र आत्मा राम निवासी वार्ड नंबर 3 ऐलनाबाद हाल हनुमानगढ राजस्थान के रुप में हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी से पूछताछ के दौरान अब तक तीन वारदातों का खुलासा हुआ है।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि जिला के गांव अहमदपुर, तलवाड़ा खुर्द तथा घुंकावाली की महिलाओं के साथ करीब एक लाख रुपए की हुई। धोखाधड़ी के मामलों पर संज्ञान लेते हुए साइबर पुलिस स्टेशन सिरसा की एक टीम का गठन किया गया था। उन्होंने बताया कि पकड़ा गया आरोपी बंसी लाल रानियां रोड़ स्थित उज्जीवन बैंक में आकर अक्सर बैठ जाता था और वहां पर आने वाली महिला खाताधारकों से संपर्क कर अपने आपको उक्त बैंक का कर्मचारी बताता था।

धोखाधड़ी करने के लिए आरोपी बंसी लाल ने बैंक में आने वाली तीन महिलाओं के घर पंहुचकर बैंक के कागजात व एटीएम कार्ड चैक करने के बहाने सारी जानकारी हासिल कर एटीएम बदल लिए थे। उसके बाद अहमदपुर निवासी महिला के खाते से 45 हजार रुपए, तलवाड़ा खुर्द की महिला के खाते से 25 हजार तथा घुंकावाली की एक महिला के खाते से 25 हजार रुपए उड़ा दिए थे। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि पकड़े गए आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान आरोपी से ठगी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे भी विस्तार से पूछताछ की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top