Breaking News
नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ 
आरजी कर मेडिकल कॉलेज केस – सुरक्षा की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन जारी
एनसीआर में एक्यूआई 250 पार, वायु प्रदूषण बढ़ने के साथ ही ‘ग्रैप’ का पहला चरण हुआ लागू
नायब सिंह सैनी होंगे हरियाणा के नए सीएम, कल लेंगे शपथ
कांग्रेस ने ‘दिल्ली जोड़ो यात्रा’ को किया स्थगित, अब दिवाली के बाद होगी शुरू
सिर्फ मूड ही नहीं सुधारती आइसक्रीम, शरीर और दिमाग पर डालती है खास असर
यूपीसीएल के अस्सी प्रतिशत से अधिक उपभोक्ता कर रहे डिजिटल भुगतान
सीएम धामी को उत्तराखण्ड महोत्सव के लिए किया आमंत्रित
कांग्रेस कमाल की पार्टी, रोने बिसूरने में लगी

कांवड़ियों ने स्कूल बस पर किया पथराव, गुस्साए बस चालकों ने लगाया जाम, जानिए पूरा मामला 

हरियाणा।  फतेहाबाद के रतिया शहर में मंगलवार सुबह हरिद्वार से आ रहे कांवड़ियों के दल में शामिल एक कांवड़िए को निजी स्कूल की वैन की साइड लग गई। इससे गुस्साए कांवड़ियों ने स्कूल बस पर पथराव कर दिया। जिस समय पथराव हुआ, उस समय वैन में बच्चे भी सवार थे, जो बाल-बाल बच गए।

डिवाइडर पर पड़े ईंट-पत्थर उठाकर कांवड़ियों ने स्कूल वैन पर बरसाने शुरू कर दिए। इससे गुस्साए स्कूल के बस चालकों ने बसों को सड़क के बीच खड़ी करके रोड जाम कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची शहर पुलिस व डीएसपी संजय बिश्नोई ने निजी बस चालकों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। करीब आधे घंटे तक जाम लगा रहने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी।

जानकारी के अनुसार कांवड़ियों का दल हरिद्वार से कांवड़ भरकर रतिया-फतेहाबाद होते हुए कालांवाली की तरफ जा रहा था। जत्था जब रतिया में टोहाना रोड से गुजर रहा था तो अकाल अकादमी स्कूल की वैन की एक कांवड़िए को साइड लग गई। इससे कांवड़िए के बाकी साथी रोषित हो गए और बस को रुकवा कर चालक के साथ बहस शुरू कर दी। बस में सवार बच्चे घबराकर बाहर निकल आए। इसके बाद कांवड़ियों ने वहां डिवाइडर पर पड़े ईंट-पत्थर उठाकर वैन पर बरसाने शुरू कर दिए। इससे स्थिति काफी देर तक तनावपूर्ण बनी रही। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिसकर्मियों ने मौके पर आकर मामले को शांत किया। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस पूरे घटनाक्रम के बाद कांवड़ियों का दल भी अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गया। वहीं, निजी स्कूल के बस चालकों ने डीएसपी संजय बिश्नोई से पथराव करने के आरोपी कांवड़ियों को गिरफ्तार करने की मांग की।

स्कूल वैन के चालक जसप्रीत सिंह ने बताया कि वह गांव दीवाना, ढेर, घासवां, चिम्मो से विद्यार्थियों को लेकर रतिया की तरफ आ रहा था कि टोहाना रोड पर वैन पर हमला हो गया। अचानक उसे कांवड़ियों ने रोक लिया। चालक के अनुसार कांवड़िए को वैन की साइड लगने के बारे में उसे पता भी नहीं चला। कांवड़ियों ने अन्य लोगों को भी मौके पर बुला लिया और वैन पर जमकर पथराव करने लगे। उसने तुरंत उतर कर विद्यार्थियों को बाहर निकाला। इसके बाद उसने अन्य चालकों व स्कूल प्रबंधन को सूचना दी।

वहीं, कांवड़ लेकर आ रहे युवकों का आरोप था कि वे हरिद्वार से कांवड़ लेकर कालांवाली की तरफ जा रहे थे। जब वे रतिया के टोहाना रोड से जा रहे थे तो वैन चालक बार-बार हॉर्न बजा रहा था। हमने हाथ से इशारा करके बताया कि आगे गंदगी पड़ी हुई है, इससे आगे निकल कर वे साइड दे देंगे। मगर वैन चालक ने फिर उनकी पालकी में साइड मार दी। इसके बाद जो कुछ हुआ, वह सबके सामने है। इससे ज्यादा उन्हें कुछ नहीं कहना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top