Breaking News
नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ 
आरजी कर मेडिकल कॉलेज केस – सुरक्षा की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन जारी
एनसीआर में एक्यूआई 250 पार, वायु प्रदूषण बढ़ने के साथ ही ‘ग्रैप’ का पहला चरण हुआ लागू
नायब सिंह सैनी होंगे हरियाणा के नए सीएम, कल लेंगे शपथ
कांग्रेस ने ‘दिल्ली जोड़ो यात्रा’ को किया स्थगित, अब दिवाली के बाद होगी शुरू
सिर्फ मूड ही नहीं सुधारती आइसक्रीम, शरीर और दिमाग पर डालती है खास असर
यूपीसीएल के अस्सी प्रतिशत से अधिक उपभोक्ता कर रहे डिजिटल भुगतान
सीएम धामी को उत्तराखण्ड महोत्सव के लिए किया आमंत्रित
कांग्रेस कमाल की पार्टी, रोने बिसूरने में लगी

हरियाणा में 28 जून से दो जुलाई के बीच मध्यम से भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने यलो और ऑरेंज अलर्ट किया जारी

हरियाणा।  मानसून की तारीख नजदीक आ गई है। मौसम विभाग के दावे के मुताबिक अगले तीन दिन में मानसून हरियाणा में प्रवेश कर जाएगा। इसके असर से 28 जून से दो जुलाई के बीच राज्य के कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। 29-30 जून को हरियाणा के एक दो स्थानों पर (115 से 200 एमएम) भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

हरियाणा में मानसून की निर्धारित तारीख 27 जून है। पिछले साल हरियाणा में मानसून का आगमन 25 जून को हुआ था। दक्षिणी मानसून पिछले कुछ दिनों से तेजी से बढ़ा है। इसके साथ ही हरियाणा के उत्तरी हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने की अनुकूल परिस्थितियां बन रही है। राज्य के कई जिलों में प्री मानसून की बारिश हो रही हैं। बुधवार को भी कई जिलों में बारिश रिकॉर्ड हुई है। उम्मीद जताई जा रही है कि मौसम विभाग 28 व 29 जून को मानसून के आने की पुष्टि कर सकता है। मौसम विभाग ने का कहना है कि 28 जून से बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएगी। 28 से दो जुलाई तक मौसम विभाग ने यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है। पांचों दिन हरियाणा में अच्छी बारिश के संकेत हैं।

हरियाणा में बुधवार को भी प्री मानसून की बारिश हुई। भिवानी में 24 घंटे के भीतर 14 एमएम, गुरुग्राम में 7.5 एमएम, जींद में 63.5 एमएम, रेवाड़ी में 34.5 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई। इस बारिश से कई जिलों के तापमान में गिरावट आई। जींद में 6.1 डिग्री, अंबाला में 5.3 डिग्री, करनाल में चार डिग्री और सोनीपत में 3.9 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। वहीं, कुछ जिलों में बारिश से उमस ने भी लोगों को परेशान किया। हवा में नमी की अधिकतम मात्रा 63 फीसदी तक दर्ज की गई। मौसम विभाग का कहना है कि मानसून आने के बाद ही उमस से छुटकारा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top