Breaking News
कांग्रेस ने ‘दिल्ली जोड़ो यात्रा’ को किया स्थगित, अब दिवाली के बाद होगी शुरू
सिर्फ मूड ही नहीं सुधारती आइसक्रीम, शरीर और दिमाग पर डालती है खास असर
यूपीसीएल के अस्सी प्रतिशत से अधिक उपभोक्ता कर रहे डिजिटल भुगतान
सीएम धामी को उत्तराखण्ड महोत्सव के लिए किया आमंत्रित
कांग्रेस कमाल की पार्टी, रोने बिसूरने में लगी
विजिलेंस ने स्वास्थ्यकर्मी को रिश्वत लेते पकड़ा
सफाई कर्मचारियों ने नगरपालिका कार्यालय के बाहर की जमकर नारेबाजी, किया काम बंद 
सीएम धामी ने पीसीएस परीक्षा में चयनित 289 अधिकारियों को प्रदान किये नियुक्ति पत्र
स्कूल में हुई चोरी, 3.50 लाख रुपये का सामान लेकर भागे चोर, केस दर्ज

पिपली अनाजमंडी में पहुंचे सीएम नायब सैनी, धान खरीद कार्य का लिया जायजा 

पिपली।  हरियाणा विधानसभा चुनाव संपन्न होने  के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी अपने हलके में शुक्रवार को पहली बार पहुंचे। वे दोपहर के समय पिपली अनाजमंडी में पहुंचे, जहां धान खरीद कार्य का जायजा लिया। नायब सैनी धान की ढेरियों पर गए, जहां उन्होंने धान में नमी की मात्रा अपने सामने जांच करवाई तो वहीं किसानों व अधिकारियों से भी चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों से जानकारी ली कि इस मंडी में कौन-कौन से एजेंसियां खरीद कर रही है और तेजी क्यों नहीं आ रही।

उन्होंने किसानों से भी चर्चा की कि उन्हें किन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। किसानों ने बताया कि उनकी धान खरीद में नमी की आड़ में कट लगाया जा रहा है, जिससे उन्हें बड़ा नुकसान हो रहा है। नायब सैनी नमी जांच मशीन अपने हाथ में लेकर जांची। इस दौरान धान में नमी मिली तो किसानों ने बताया कि यह देर शाम व सुबह जल्दी में कटी है और उस दौरान मौसम में नमी व ओंस रहती है। इसी के चलते ही कुछ नमी दिखाई दे रही है।

कार्यवाहक मुख्यमंत्री ने इसके बाद मार्केट कमेटी कार्यालय में अधिकारियों व किसानों के साथ बातचीत भी की तो वहीं बाद में पत्रकारों से चर्चा की, जिसमें कहा कि सरकार धान का एक-एक दाना खरीद करेगी। किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। नायब सैनी के साथ पूर्व मंत्री सुभाष सुधा, जयभगवान शर्मा, धर्मवीर मिर्जापुर, जिलाध्यक्ष सुशील राणा सहित पार्टी के अनेक नेता व कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

किसान बोले, 200-200 रुपये का लगाया जा रहा कट

किसानों की परेशानी भी इस दौरान कार्यवाहक मुख्यमंत्री के सामने आई। किसानों ने बताया कि वे आठ-आठ दिन से मंडी में पड़े हैं। लेकिन खरीद कोई नहीं कर रहा। उन्होंने बताया कि 200-200 रुपये का कट नमी के नाम पर मारा जा रहा है, जिससे उन्हें बड़ा नुकसान हो रहा है। यह सुनकर कार्यवाहक मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को भी फटकार लगाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top