Breaking News
कांग्रेस ने ‘दिल्ली जोड़ो यात्रा’ को किया स्थगित, अब दिवाली के बाद होगी शुरू
सिर्फ मूड ही नहीं सुधारती आइसक्रीम, शरीर और दिमाग पर डालती है खास असर
यूपीसीएल के अस्सी प्रतिशत से अधिक उपभोक्ता कर रहे डिजिटल भुगतान
सीएम धामी को उत्तराखण्ड महोत्सव के लिए किया आमंत्रित
कांग्रेस कमाल की पार्टी, रोने बिसूरने में लगी
विजिलेंस ने स्वास्थ्यकर्मी को रिश्वत लेते पकड़ा
सफाई कर्मचारियों ने नगरपालिका कार्यालय के बाहर की जमकर नारेबाजी, किया काम बंद 
सीएम धामी ने पीसीएस परीक्षा में चयनित 289 अधिकारियों को प्रदान किये नियुक्ति पत्र
स्कूल में हुई चोरी, 3.50 लाख रुपये का सामान लेकर भागे चोर, केस दर्ज

घोड़ों का व्यापार करने का झांसा देकर व्यक्ति से ठगे लाखो रुपये, मामला दर्ज

हरियाणा।  करनाल में घोड़ों का व्यापार करने का झांसा देकर पंजाब के चार लोगों ने चंदन के पेड़ों की नर्सरी के मालिक से 10.60 लाख रुपये की ठगी कर ली। साजिशकर्ताओं ने व्यापार में मोटा मुनाफा होने के सपने दिखाकर अपने जाल में फंसाया। यही नहीं, साजिशकर्ताओं ने पीड़ित को पहले आठ सफेद घोड़ी, एक घोड़ा व एक घोड़ी का बच्चा दिखाया और उससे 14.50 लाख रुपये में सौदा तय किया। पीड़ित से साजिशकर्ताओं ने 10.60 लाख रुपये में एक ब्राउन रंग का घोड़ा भेज दिया। जब उसकी कीमत का पता चला तो पीड़ित के पैरों तले जमीन खिसक गई क्योंकि भेजा गया घोड़े की कीमत मात्र 40 हजार रुपये का निकली।

चौरा गांव, घरौंडा निवासी पारस सलूजा ने घरौंडा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह गांव में ही चंदन के पेड़ों की नर्सरी तैयार करने उगाने का काम करता है। 12 सितंबर को शाम के समय करीब साढ़े पांच बजे विक्की व गुरविंद्र निवासी पंजाब उसके पास चंदन के पेड़ की नर्सरी खरीदने के इरादे से देखने के लिए आए थे और उन्होंने उससे कहा कि उन्होंने 25 एकड़ कृषि भूमि में चंदन के पौधे लगाने है और यह भी बताया कि उनका घोड़ो का व्यापार है। जिसमें वे काफी मोटे रुपये कमाते है।

उन्होंने कहा कि अगर उसे भी घोड़ों का व्यापार करना है तो बता देना। अगर आप यह व्यापार करोंगे तो नर्सरी का काम भूल जाओगे। दोनों साजिशकर्ताओं ने उसे बड़ी-बड़ी बातें बताकर विश्वास में ले लिया। इसके बाद अगले दिन 13 सितंबर को वह घोड़े देखने के लिए इनके बताएं पते बिगरवाल, संगरूर, पंजाब गया। जहां पर साजिशकर्ता विक्की व एक अन्य बलबीर ने उसे दो अलग-अलग जगह पर आठ सफेद घोड़ी, एक घोड़ा व एक घोड़ी का बच्चा दिखाए। उन्होंने बताया कि ये सब घोड़े उनके है।

सभी घोड़ों का 14.50 लाख रुपये में किया सौदा तय
पीड़ित ने बताया कि उसने दिखाए घोड़ों का उनके साथ 14.50 लाख रुपये में सौदा तय किया। उसने उसी दिन साजिशकर्ता को 2.50 लाख रुपये नकद व 90 हजार रुपये ऑनलाइन कर दिए। साजिशकर्ताओं ने उसे अलगे दिन 14 सितंबर को फोन पर कहा कि बकाया पेमेंट भी उनके खातों में ट्रांसफर कर दो तो उसने 6.85  लाख रुपये जितेंद्र के बैंक खाते में भेज दिए। उन्होंने फिर कहा कि उसने उसे कम रुपये भेजे है आप और रुपये भेज दो तो उसने अपनी पत्नी की खाते से 35 हजार रुपये डाल दिए।

40 हजार रुपये की कीमत का निकाला घोड़ा
पीड़ित ने बताया कि 10.60 लाख रुपये देने के बाद साजिशकर्ताओं ने उसको विश्वास दिलाया कि बस अभी घोड़ों को गाड़ी में लोड करके भेज रहे है। फिर उसके बार-बार कहने पर उन्होंने एक ब्राउन रंग का घोड़ा गाड़ी में लोड करके भेज दिया। जब उसने उनको कहा कि बाकी के घोड़े क्यों नहीं भेजे तो उन्होंने कहा कि सारी राशि 14.50 लाख रुपये भेज दो तो वे बाकी के घोड़े भी भेज देंगे। इसके बाद उसने बकाया राशि तैयार कर उन्हें फोन किया तो उन्होंने घोड़े देने से मना कर दिया और अपना मोबाइल बंद कर दिया। जब उसने भेजे गए घोड़े की कीमत अन्य घोड़ा व्यापारियों से पूछताछ की तो पता चला कि इसकी कीमत सिर्फ 40 हजार रुपये है।

अधिकारी के अनुसार
पीड़ित की शिकायत के आधार पर चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जिसकी जांच जारी है। जल्द ही चारों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी। राजपाल, थाना प्रभारी, घरौंडा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top